LIVE UPDATES : UP Board Result 2021 | यूपी बोर्ड रिजल्‍ट डेट की घोषणा आज हो सकती है अधिक जाने ?

Date :- 2 weeks ago

Share with You all friends Please Support

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on pinterest
Share on telegram
UP Board Result 2021 KAISE CHECK KAREN

LIVE UPDATES UP Board Result 2021 दोस्तो हम आपको बता दे की अब बहुत सारे स्‍टूडेंट्स Today News 18 July 10th-12th Result के बे सबरी से इंतजार कर रहे है हम आपको बता दे की अब इंतजार करने का समय खतम हो गया है आप अपनी 10th-12th Result आजतक के न्युज वेबसाइट से भी चेक कर सकते है । हम आपको यह भी बता दे की यूपी बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट की डेट की घोषणा यानी (रविवार) 18 जुलाई को किया जा सकता है (UPMSP UP Board 10th-12th Result 2021) । प्रदेश के शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा ने यह बताया की हम जल्द ही 10th-12th Result जारी कर सकते है इस साल यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के लगभग 56 लाख रिजल्‍ट एक साथ जारी करेगा माना जा रहा है की बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट सबसे पहले जारी होगा ।

कैसे चेक करे यूपी बोर्ड 10th-12th रिजल्‍ट । How to check up board results 2021

वैसे तो हम आपको बता दे की आप यूपी बोर्ड 10th-12th रिजल्‍ट UPMSP के अधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते है । लेकिन हम आपको बता दे की एक साथ इतने सारे रिजल्‍ट जारी करने के बाद साइट पर लोड ज्यादा हो जाएगा । जिसको मद्दे नजर रखते हुए सरकार दुसरी साइट भी इस रिजल्‍ट को जारी करेगी जिसके माध्यम से आप रिजल्‍ट की जांच बिना किसी रोक टोक के कर सकते है ।

के साथ ही इसे आजतक पर होस्‍ट करेगा. 10th-12th Result अपना रिजल्‍ट सबसे पहले चेक करने के लिए छात्रों को AajTak Result पेज पर जाना होगा और यहां दिख रहे 10वीं अथवा 12वीं के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करना होगा. अगले पेज पर अपना रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट करना होगा और रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा

उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक श‍िक्षा परिषद (UPMSP) 10th-12th Result रिजल्‍ट की घोषणा करने के बाद सबसे पहले AajTak Result पेज करेगा अगर आप अपना रिजल्‍ट चेक करना चाहते है तो नीचे दिए गये स्टेप को फालो करे ।

स्‍टेप 1: सबसे पहले आपको आजतक रिजल्‍ट पेज पर जाना होगा ।
स्‍टेप 2: वहा जाने के बाद यूपी बोर्ड 10वीं अथवा 12वीं के रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करना होगा ।
स्‍टेप 3: उसके बाद आपको अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा करने के बाद सब्मिट करें पर क्लिक करना होगा .
स्‍टेप 4: उसके बाद आपको अपनी रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड कर लें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें ↓

Latest Post

GK IN HINDI