MBBS News In Hindi : नीट-पीजी अगले साल तक ही, एनईएक्सटी लेगी जगह | जाने मेडिकल के छात्रों को किस आधार पर मिलेगा प्रवेश ?

Date / November 10, 2022

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on pinterest
Share on telegram
MBBS News In Hindi 2022 Thursday, 10 November 2022

हमारे लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए फ्री में सब्सक्राइब करे

MBBS News In Hindi 2022 | Thursday, 10 November 2022

MBBS News : जैसे की हम आपको यह बता दें की | हाल ही में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) अधिनियम के अनुसार एनईएक्सटी, एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए सामान्य योग्यता परीक्षा होगी।

जैस की आप सब यह जानते ही है | की राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) अधिनियम के अनुसार एनईएक्सटी, एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए सामान्य योग्यता परीक्षा होगी।

और साथ ही यह भी बता दें की एमबीबीएस के सभी विद्यार्थियों के लिए अगले साल यानी अप्रैल-मई में होने वाली राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर
(नीट-पीजी) यह सब आखिरी हो सकती है। यह ख़ास तौर पर आधुनिक चिकित्सा पद्धति की प्रैक्टिस करने के लिए और पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए योग्यता-आधारित प्रवेश परीक्षा और भारत में प्रैक्टिस करने के इच्छुक विदेशी चिकित्सा स्नातकों के लिए स्क्रीनिंग परीक्षा के रूप में काम करेगी।

यह दिसंबर 2023 में संभव में संभव हो सकता है |

एनएमसी ने स्वास्थ्य मंत्रालय को बताया कि वह दिसंबर, 2023 में एनईएक्सटी करना चाहता है। यह परीक्षा 2019-2020 बैच के एमबीबीएस छात्रों को देनी होगी। इससे 2024-2025 बैच से पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले भी होंगे।

यह भी पढ़ें ↓

Latest Post

IQ Boost