Download PDFS free all exams current affairs gk reasoninga

UGC BIG Notice: क्या आप भी सोच रहे है चीनी विश्वविद्यालयों में एडमिशन लेना तो रुक जाए ?

Date / March 26, 2022

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on pinterest
Share on telegram
UGC Warns Indian Students Against Education In Chinese NEWS IN HINDI

महत्वपूर्ण सूचना :- हम आपको यह बता दे की यूजीसी ने हाल ही में एक नोटिस जारी किया है उसने अपने नोटिस में कहा है कि जो भी छात्र चीनी विश्वविद्यालयों में शिक्षा प्राप्त करने के लिए इच्छुक हैं, वह चीन द्वारा लागू किए गए सभी कोरोना संबंधी पाबंदियों का अपडेट लेते रहें और साथ ही में वह अपने पास वह सभी दस्तावेज़ रखे जो उनके लिए अच्छा साबित हो |

UGC New Notice :- यूजीसी ने शुक्रवार को सभी भारतीय छात्रों को इन बातो को बताते हुए आगाह किया है। यूजीसी ने कहा कि अब तक कई भारतीय छात्र चीन में अपनी उच्च शिक्षा को पूरा करने के लिए वापस नहीं जा सके हैं। इसीलिए यूजीसी ने अपने नोटिस में कहा कि भारतीय छात्र चीन में उच्च शिक्षा के लिए आवेदन सोच-समझ कर ही करें। दरअसल, चीन में पहले के जैसे एक बार फिर से कोरोना फैलने लगा है इसमें काफी लोग मारे जा चुके है | इसीलिए सभी छात्रों को आगाह किया गया है की वह चीन में पढने के लिए सोच समझकर जाए |

University Grants Commission

UGC Latets News :- हम आपको बता दे की चीनी प्रशासन के अनुसार अब से शिक्षा ऑनलाइन ही किया जाएगा ।  यूजीसी अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) के नियमानुसार बिना किसी पूर्व अनुमति के ऑनलाइन माध्यम से ली गई डिग्रियों को अब तक मान्यता नहीं दी गई है। 

नवंबर 2020 से रद्द हैं सबके वीजा ?

China corona news student UGC Notice :- कोरोना महामारी के कारण चीन ने साल 2020 से अब तक देश की यात्रा पर कई प्रतिबंध लगा रखें हैं। कई भारतीय छात्र अब भी वीजा का इंतजार कर रहे हैं।
बीते दिनों एमईए के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने भी बताया था कि चीन के सामने कई बार भारतीय छात्रों के ऊपर संकट का मुद्दा उठाया गया है। 

यह भी पढ़ें ↓

Latest Post

IQ Boost