UP Board Result 2021: CM योगी ने दी मंजूरी बोर्ड की मार्किंग स्‍कीम को , देखें कब जारी हो सकते हैं रिजल्‍ट

Date :- 4 months ago

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on pinterest
Share on telegram
kab jaari hoga board results up studentjosh.com

UP Board Result 2021: CM योगी ने दी मंजूरी बोर्ड की मार्किंग स्‍कीम को , देखें कब जारी हो सकते हैं रिजल्‍ट  हाईस्कूल और इंटरमिडिएट के स्टूडेंट्स को पास करने के लिए एक नई स्किम निकली थी जिसे सीएम योगी ने मंज़ूरी दे दी है

UP Board Result 2021 : जैसे की हम पहले ही आपको बता दिए थे की यूपी बोर्ड द्वारा हाईस्कूल और इंटरमिडिएट के स्टूडेंट्स को पास करने के लिए एक नई स्किम निकली थी जिसे सीएम योगी ने मंज़ूरी दे दी है । हम आपको बता दे की उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इसकी जानकारी हमे दी है । उन्होने यह बताया कुल 29 श्रेणियों के अलग अलग फॉर्मूला तय किया गया है, जिसके तहत अब रिजल्‍ट बनाये जयेंगे हैं।

शिक्षामंत्री ने बताया की , “इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्‍ट बनाने के लिए हाई स्कूल के नंबरों को 50 प्रतिशत, कक्षा 11 के नंबरों को 40 प्रतिशत और 12वीं के प्री बोर्ड के नंबरों को 10 प्रतिशत माकस के साथ वेटेज देते हुए इस मार्कशीट को बनाई जाएगी । वहीं हाई स्कूल के रिजल्‍ट के लिए कक्षा 9वीं के नंबरों का 50 प्रतिशत और 10वीं की अर्धवार्षिक परीक्षा के नंबरों का 50 प्रतिशत वेटेज लेकर मार्कशीट तैयार की जाएगी.”

और आपको यह भी बता दे की जो भी छात्र अपने नंबरों से संतुष्ट नहीं होंगे वह बाद मे परीक्षा देकर अपने नंबर सुधार सकेंगे चूंकि इस वर्ष परीक्षाएं नही हुई हैं इसलिए इस बार कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जायेगी । इसका . मार्कशीट जुलाई में रिलीज़ की जाएंगी ।  छात्रों को हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट में एडमिशन मिल पाए, इसके लिए 24 जून को सभी कुलपतियों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक होगी जिसमें सरकार की तरफ़ से उन्हें सारी बाते बताइ जयेगी ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें ↓

Latest Post