UP Board Result 2021 Date : शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी दूसरे सप्ताह में जारी होगा 10वीं, 12वीं का परिणाम How to check

Date :- 4 weeks ago

Share with You all friends Please Support

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on pinterest
Share on telegram
UP Board Result 2021

UP Board Result 10TH,12TH RESULTS DATE : हेल्लो दोस्तो जैसे की आप सब यह जानते ही है की इस कोरोना के चलते उत्तर प्रदेश बोर्ड ने कक्षा दसवीं और बारहवीं का परीक्षा रद कर दिया है । जिसके वजह से काफी विद्यार्थि ना खुश  है ।

KAB HOGA UP BAORD RESULTS JAARI 10TH,12TH : हम आपको बता दे की उत्तर प्रदेश बोर्ड जल्द ही कक्षा 10th और 12th का परिणाम जारी करने वाला है। हमे मिली जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड लगभग 56 लाख छात्रों का परिणाम अगले सप्ताह अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर सकता है। जैसे की हम आपको बता दे की , हाल ही में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि यूपी बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट का परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी कर सकता है।

KAISE CHECK KAREN UP BAORD RESULTS JAARI 10TH,12TH : जैसे की आप सब यह जानते ही है की परिणाम पिछले वर्ष जून में जारी हुआ था यानी 2019-20 में उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 27 जून को  कक्षा 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी किया था। जबकी पिछले वर्ष निर्धारित समय पर परीक्षा पूर्ण हो गई थी,लेकिन इस साल कोरोना महामारी के कारण परिणाम जारी करने में देरी हो गई थी। जानकारी के अनुसार यूपी प्रदेश बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट दोनों का ही परिणाम एक साथ जारी कर सकता  है।

हम आपको बता दे की लगभग 54.04 लाख विद्यार्थियों ने कराया था पंजीकरण 


2021 यानि इस वर्ष मे यूपी बोर्ड (UP Board) की मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए लगभग  56,04,628 विद्यार्थियों ने अपना आवेदन किया था। जिसमें से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए लगभग : 29,94,312 और 26,10,316 छात्रों ने अपना  रजिस्ट्रेशन कराया था।अगर आप अपना  परिणाम देखना चाहते है तो आपको सबसे पहले  upmsp.edu.in , results.upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। 

कैसे तैयार  होगा रेजल्ट जाने  ? Kaise banega up board results news

कोरोना संक्रमण के बढ़ती दर को देखते हुए यूपी बोर्ड ने कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। जिसके बाद कक्षा दसवीं का परिणाम आतंरिक मूल्यांकन और कक्षा बारहवीं का परिणाम 30:30:40 फॉर्मूले के तहत तैयारी किया जाएगा।

Read more = UK board result 2021

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें ↓